Dr Tripta Mehta, Associate Professor of English, M. M. P.G. College Got Best Programme Officer Award on NSS Day from NSS Cell, at C.D.L.U., Sirsa

  24- Sep- 2022

एमएम कॉलेज से डॉ. तृप्ता मेहता को मिला बेस्ट प्रोग्राम अधिकारी का अवार्ड
कॉलेज के एनएसएस वॉलंटियर कुलदीप बेस्ट वॉलंटियर अवार्ड से सम्मानित
फतेहाबाद।
मनोहर मैमोरियल स्नातकोत्तर महाविद्यालय की उपलब्धियों में एक ओर उपलब्धि जुड़ गई है। चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय सिरसा के सभागार में राष्ट्रीय सेवा योजना के स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में एमएम कॉलेज से डॉ. तृप्ता मेहता, एसोसिएट प्रोफेसर, अंग्रेजी विभाग को बेस्ट प्रोग्राम अधिकारी (महिला) का पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। इसके अलावा कॉलेज की एनएसएस विंग ब्वॉयज यूनिट से कुलदीप को बेस्ट वालंटियर के अवार्ड से सम्मानित किया गया। इन उपलब्धियों से कॉलेज में खुशी का माहौल है। मनोहर मैमोरियल एजुकेशन सोसायटी के चेयरमैन आत्मप्रकाश बत्रा, प्रधान राजीव बत्रा, उपप्रधान अशोक तनेजा, महासचिव विनोद मेहता एडवोकेट, कोषाध्यक्ष कैलाश बत्रा व समस्त कार्यकारिणी सदस्यों ने प्राचार्य डॉ. गुरचरण दास व डॉ. तृप्ता मेहता को बधाई दी है और आने वाले समय में और कीर्तिमान स्थापित करने के लिए तथा एनएसएस वॉलंटियर्स को पढ़ाई के साथ-साथ अपनी ऊर्जा समाजसेवी कार्यों में लगाने के लिए प्रेरित किया। प्राचार्य ने बताया कि चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय सभागार में गत दिवस राष्ट्रीय सेवा योजना स्थापना दिवस एवं पुरस्कार वितरण समारोह हर्षोल्लास के साथ आयोजित किया गया। एनएसएस के गीत 'उठे समाज के लिए उठे, स्वयम् सजे सजे वसुन्धरा संवार दें' के साथ मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ। सीडीएलयू कुलपति प्रो. अजमेर सिंह मलिक ने कार्यक्रम अधिकारी एवं वॉलंटियर्स को बधाई देते हुए कहा कि विद्यार्थी जीवन में सीखने की भावना का होना सबसे बेहतरीन आदत है। सीडीएलयू से जुड़े कॉलेज के वॉलंटियर्स इसी सेवा भावना पर काम करते हुए विश्वविद्यालय और अपने कॉलेज का नाम रोशन कर रहे हैं। उन्होंने सभी वॉलंटियर्स के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

फोटो - फतेहाबाद। एमएम कॉलेज से डॉ. तृप्ता मैहता को बेस्ट प्रोग्राम अधिकारी (महिला) का पुरस्कार देकर सम्मानित करते हुए।

राज्य स्तरीय यूथ रेडक्रास एडवेंचर शिविर में एमएम कॉलेज के कृष्ण का उत्कृष्ट प्रदर्शन

  21- Sep- 2022

राज्य स्तरीय यूथ रेडक्रास एडवेंचर शिविर में एमएम कॉलेज के कृष्ण का उत्कृष्ट प्रदर्शन
फतेहाबाद।
नैनिताल में आयोजित राज्य स्तरीय यूथ रेडक्रास एडवेंचर शिविर में फतेहाबाद के मनोहर मैमोरियल कॉलेज के छात्र कृष्ण जांगड़ा ने विभिन्न गतिविधियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए कॉलेज का नाम रोशन किया है। कॉलेज प्राचार्य डॉ. गुरचरण दास ने इस उपलब्धि के लिए कॉलेज की यूथ रेडक्रास काउंसलर प्रो. प्रतिभा मखीजा व छात्र कृष्ण जांगड़ा को बधाई दी और छात्र के उज्ज्वल भविष्य की कामना की है। उन्होंने बताया कि नैनिताल उत्तराखंड में राज्य स्तरीय यूथ रेडक्रॉस एडवेंचर शिविर का बुधवार को समापन हुआ। शिविर में हरियाणा प्रदेश के विभिन्न विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालयों से 63 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। शिविर निदेशक रोहित शर्मा द्वारा सभी विजेताओं को इस सात दिवसीय एडवेंचर शिविर में उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया गया। एमएम कॉलेज फतेहाबाद की तरफ से कृष्ण जांगड़ा ने इस एडवेंचर शिविर में भाग लिया और विभिन्न गतिविधियों जैसे कर्कोटक ट्रेक 6700 फीट, हिडिंबा ट्रेक 5500 फीट, चाइना पीक 8622 फीट इत्यादि में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए और यूथ रेडक्रॉस के सिद्धांतों पर चलकर मानवता की सेवा करते हुए यूथ रेडक्रॉस स्टेट लेवल तथा नेशनल लेवल एडवेंचर में ए ग्रेड सर्टिफिकेट हासिल कर कॉलेज का नारम रोशन रोशन किया। प्रिंसिपल डॉ. गुरचरण दास व यूथ रेडक्रास काउंसलर प्रो. प्रतिभा मखीजा व सभी स्टाफ सदस्यों ने छात्र के उज्ज्वल भविष्य की कामनाएं करते हुए बधाई दी है।

Sapna Rani, B.A. I, 120181002338. NCC Girl Cadet Participate in the Choir Singing of Patriotic Songs at Red Fort

  15- Aug- 2022

And the National Anthem on the Occasion of the Independence Day Flag Hoisting Ceremony

बहरीन में आयोजित एशियन रेसलिंग चैम्पियनशिप में एमएम कॉलेज की आरजू ने गोल्ड मेडल जीतकर देश का किया नाम रोशन

  11- Jul- 2022

हरीन में आयोजित एशियन रेसलिंग चैम्पियनशिप में एमएम कॉलेज की आरजू ने गोल्ड मेडल जीतकर देश का किया नाम रोशन
आरजू के शानदार प्रदर्शन से कॉलेज में खुशी की लहर, कॉलेज पहुंचने पर किया गया भव्य स्वागत
फतेहाबाद।
बहरीन में आयोजित एशियन रेसलिंग चैम्पियनशिप में फतेहाबाद की बेटी आरजू ने अपनी प्रतिभा का झंडा गाढ़ते हुए अनेक देशों की पहलवानों को धूल चटाई और देश के लिए स्वर्ण पदक जीतकर विश्वभर में भारत और फतेहाबाद जिले का नाम रोशन किया। शहर के प्रमुख शिक्षण संस्थान मनोहर मैमोरियल स्नातकोत्तर महाविद्यालय की बीए प्रथम वर्ष की छात्रा आरजू की इस शानदार उपलब्धि से कॉलेज में खुशी की लहर दौड़ गई। बहरीन से वापस देश लौटी आरजू का सोमवार को एमएम कॉलेज पहुंचने पर प्राचार्य डॉ. गुरचरण दास व स्टाफ सदस्यों ने आरजू स्वागत किया और उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। प्राचार्य ने एमएम कॉलेज में आरजू की प्रतिभा को निखारने में अहम भूमिका निभाने वाले शारीरिक शिक्षा विभाग अध्यक्ष डॉ. रामगोपाल काजल व प्रो. पुनीत सहारण को भी बधाई दी है।
मूल रूप से चरखी दादरी के गांव निमली की रहने वाली आरजू एमएम कॉलेज स्टेडियम व भोडिय़ाखेड़ा खेल स्टेडियम में रहकर कोच अनिल कुमार, डॉ. रामगोपाल काजल व पुनीत सहारण की देखरेख में कुश्ती के दांव-पेंच सीख रही है। वह एमएम कॉलेज में बीए प्रथम वर्ष की छात्रा है। आरजू ने बहरीन में हुई एशियन रेसलिंग चैम्पियनशिप में अंडर-20 के 68 किलोग्राम भार वर्ग में भाग लिया। उसका पहला मुकाबला किर्गिजस्तान की खिलाड़ी के साथ था। इस मुकाबले में आरजू ने शानदार दांव-पेंच दिखाते हुए प्रतिद्वंदी खिलाड़ी को पटखनी दी और अगले राऊंड में प्रवेश किया। इसके बाद आरजू की जीत का सिलसिला लगातार जारी। आरजू ने इसके बाद जापान और बाद में कजाकिस्तान की खिलाड़ी को हराया। उसका फाइनल मुकाबला उजबेकिस्तान की खिलाड़ी के साथ रहा। इस मैच में भी आरजू ने अपनी प्रतिभा का शानदार प्रदर्शन किया औ रोचक मुकाबले में उजबेकिस्तान की खिलाड़ी को हराकर गोल्ड मेडल पर कब्जा किया। जैसे ही आरजू ने एशियन चैम्पियनशिप में गोल्ड जीता, प्रदेशभर के खिलाडिय़ों में खुशी की लहर दौड़ गई। आरजू को बधाई देते हुए कॉलेज प्राचार्य डॉ. गुरचरण दास ने कहा कि हरियाणा की बेटियां आज हर क्षेत्र में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रही है। इसका जीता जागता प्रमाण यह है कि इस चैम्पियनशिप में भारत की बेटियों ने तीन स्वर्ण, चार रजत व तीन कांस्य पदक जीते और ये भी खिलाड़ी हरियाणा की ही हैं।
गोल्ड मेडलिस्ट आरजू ने बताया कि उसके पिता औमप्रकाश जहां आर्मी से रिटायर्ड है जबकि माता हाऊस वाइफ है। उसे शुरू से ही कुश्ती का शौक रहा है और इसमें उसके परिवार ने भी उसका पूरा सहयोग किया। वे काफी समय से भोडिय़ाखेड़ा खेल स्टेडियम में कोच अनिल कुमार की देखरेख में प्रैक्टिस कर रही है। फतेहाबाद रहने के कारण उसने एमएम कॉलेज में बीए प्रथम वर्ष में प्रवेश लिया। कॉलेज में भी उसे डॉ. रामगोपाल काजल व पुनीत सहारण द्वारा पूरा सहयोग दिया गया जिसकी बदौलत ही उसने एशियन चैम्पियनशिप में गोल्ड मेडल जीता है। आरजू ने बताया कि इससे पूर्व वह इसी साल मनामा में आयोजित अंडर 20 एशियन चैम्पियनशिप में गोल्ड मेडल व किर्गिजस्तान की राजधानी बिश्केक में आयोजित चैम्पियनशिप व महिला रेसलिंग चैम्पियनशिप में सिल्वर मेडल जीत चुकी है।

Designed & Maintained By: Zimong Software Pvt. Ltd.